Site icon NewSuperBharat

डा. बी. आर. अंबेडकर पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम शुरु होने से शिक्षा के क्षेत्र में हुई है नए युग की शुरुआत: डा. राज कुमार


– कहा, पंजाब सरकार दलित वर्ग की भलाई के लिए वचनबद्ध
– अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को फीस में मिलेगी 100 प्रतिशत छूट


होशियारपुर / 31 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़:


विधान सभा क्षेत्र चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार ने प्रदेश वासियों को भगवान वाल्मीकि जी के जन्म दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज इस शुभ अवसर पर मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने डा. बी. आर. अंबेडकर एस.सी पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम की शुरुआत कर शिक्षा के क्षेत्र में नए युग की शुरुआत की है। वे आज गांव कहारपुर में आयोजित समागम को संबोधित कर रहे थे।

इलाका वासियों की ओर से इस दौरान जहां पंजाब सरकार का इस स्कीम के लिए आभार जताया गया वहीं विधायक डा. राज कुमार को भी गांव बाडिय़ा कलां की एक विधवा की दो बेटियों की फीस में मदद के लिए विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। डा. राज कुमार ने कहा कि वे हल्के के विकास के लिए वचनबद्ध है और विशेष तौर पर शिक्षा के क्षेत्र में अगर किसी विद्यार्थी को कोई दिक्कत आए तो वे बेहिचक आकर उनसे मिल सकता है।


विधायक डा. राज कुमार ने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु की गई स्कालरशिप स्कीम अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के लिए वरदान सिद्ध होगी व उनके लिए नि:शुल्क शिक्षा यकीनी बनाएगी। उन्होंने कहा कि इस स्कीम के अंतर्गत अनुसूचित जाति से संबंधित विद्यार्थियों को फीस में 100 प्रतिशत छूट मिलेगी व विद्यार्थियों की ओर से सरकारी व निजी शिक्षा संस्थाओं को कोई अदायगी नहीं करनी पड़ेगी व उनको किताबें व वर्दियां खरीदने के लिए मासिक भत्ता भी मिलेगा।


डा. राज कुमार ने कहा कि पंजाब सरकार दलित वर्ग की भलाई के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री ने आज श्री राम तीर्थ में होने वाले 50 करोड़ से अधिक के कार्यों के नींव पत्थर रखे हैं व एक नई आ.टी.आई का भी वर्चूअल उद्घाटन किया है।

Exit mobile version