Site icon NewSuperBharat

होशियारपुर पुलिस ने हत्या व लूटपाट की तीन बड़ी वारदातें हल कीं, आरोपियों को गिरफ्तार किया

*गांव सीकरी के युवक पर गोलियां चलाने के मामले में आरोपियों की हुई गिरफ्तारी और गांव सोली में लड़की की हत्या के मामले को भी किया ट्रेस

होशियारपुर / 19 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

हत्या व लूटपाट की बड़ी वारदातों को हल करते हुए होशियारपुर पुलस ने तीन मामले हल कर लिए हैं, जिनमें नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने के अलावा वारदातों में प्रयुक्त हथियारों को भी बरामद कर लिया है। विस्तृत जानकारी देते हुए एसएसपी होशियारपुर नवजोत सिंह माहल ने बताया कि पुलिस ने थाना गढ़शंकर में दर्ज मुकदमा नंबर 87 जोकि हत्या का मामला है, को ट्रेस कर लिया है। इसके अलावा हत्या के प्रयास का एक मुकदमा जोकि 18 अगस्त 2020 को थाना बुलोवाल में दर्ज किया गया था और हरियाणा में कार छीनने का दर्ज एक मुकदमा भी हल कर लिया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पहला मुकदमा थाना बुलोवाल का है, जिसमें गांव सीकरी के रहने वाले अवतार सिंह व उनके भाई लवदीप सिंह पर कुछ युवकों की तरफ से गोलीया चलाई गई थी। मामले की तफ्तीश के लिए एसपी रविंदरपाल सिंह संधू की अगुवाई में एक स्पेशल कमेटी गठित की गई थी, जिसमें डीएसपी राकेश कुमार, डीएसपी दविंदर सिंह संधू, सीआईए इंचार्ज इंस्पेक्टर शिव कुमार और थाना बुलोवाल के प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार शामिल थे।

उन्होंने बताया कि टीम ने जांच में यह पाया कि इस गोलीकांड में गांव रामपुर बिलड़े के रहने वाले संदीप कुमार उर्फ रवि बलाचौरिया का हाथ है, जिसे जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लागर पूछताछ की गई। आरोपी ने कुबूल किया कि उसने सुनील कुमार उर्फ मोनू गुज्जर निवासी गढ़शंकर व परमंदर उर्फ वपारी निवासी हाजीपुर, गढ़शंकर और जसमीत सिंह उर्फ लक्की निवासी रायपुर के जरिए अवतार और उसके भाई पर गोलीयां चलवाई थी। मामले की तफ्तीश को आगे बढ़ाते हुए पुलिस ने 18 सितंबर 2020 को दो युवकों को हिरासत में लिया, जिनमें हरमेश लाल उर्फ लाला निवासी हीरमपुर से एक पिस्टल 32 बोर और गोलीयां बरामद हुई। दूसरे युवक सवराज उर्फ सन्नी ने पुलिस छताछ शुरू की तो पता चला कि अवतार पर गोलीयां चलाने में प्रयुक्त हुई कार आई20 हरियाणा के यमुनानगर से छीनी गई थी जोकि वारदात के बाद गांव रायपुर मे खड़ी कर दी गई। पुलिस ने कार व पिस्टल दोनों बरामद कर लिए हैं।

इसी तरह जांच में यह सामने आया कि गांव सोली में लड़की जसप्रीत कौर का गला घोंटकर हत्या करने के मामले में आरोपी सवराज उर्फ सन्नी व हरमेश लाल उर्फ लाला भगौड़े करार हैं, जिन्हें इस मामले में भी गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा असला एक्ट के तहत दर्ज केस में भी उक्त आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस तरह पुलिस ने तीन मामले हल करते हु दो भगौड़े गैंगस्टरों संदीप कुमार उर्फ रवि बलाचौरिया व सवराज उर्फ मनी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से तीन पिस्टल व एक कार बरामद की गई है।

Exit mobile version