Site icon NewSuperBharat

6वें राज्य स्तरीय रोजगार मेले में भाग लेने के लिए 17 सितंबर तक नौजवान कर सकते हैं आवेदन: डिप्टी कमिश्नर

होशियारपुर / 14 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार व कारोबार मिशन के अंतर्गत राज्य भर में 24 सितंबर से 30 सितंबर तक 6वें राज्य स्तरीय मैगा रोजगार मेला लगाया जा रहा है। जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से ऑनलाइन वेब पोर्टल में तकनीकी खराबी आने के कारण नौजवानों को नौकरियों के लिए आवेदन करने में कुछ दिक्कत आ रही थी। उन्होंने बताया कि अब तकनीकी कमी को दूर कर दिया गया है और वेब पोर्टल www.pgrkam.com  पूरी तरह कार्यशील है। इसलिए उम्मीदवारों के हितों को ध्यान में रखते 6वें राज्य स्तरीय रोजग़ार मेले के लिए आवेदन करने की तारीख बढ़ा दी गई है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि अब नौजवान 17 सितंबर तक वेब पोर्टल पर ऑन-लाईन आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी को ऑनलाइन आवेदन करने में कोई दिक्कत पेश आती है तो वह जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो (डीबीईई) के कार्यालय से संपर्क कर सकता है। जिला रोजगार ब्यूरो मेले के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को हर संभव सहायता प्रदान करेगा। जिला ब्यूरो के कार्यालयों तक हेल्पलाइन नंबरों के माध्यम से भी आसानी से पहुंच की जा सकती है। उन्होंने बताया कि जो उम्मीदवार पोर्टल पर रजिस्टर्ड तो हैं परन्तु उन्होंने इस मैगा रोजगार मेले में उपलब्ध खाली पदों के लिए खास तौर पर आवेदन नहीं किया, उन उम्मीदवारों के लिए वेब पोर्टल पर उपलब्ध खाली पदों के ऑनलाइन चयन करने या जिला रोजगार ब्यूरो कार्यालय के साथ संपर्क करके पदों का चयन करनी जरुरी है।

अपनीत रियात ने बताया कि कोविड-19 संबंधी स्वास्थ्य प्रोटोकोल को ध्यान में रखते रोजगार मेले में लोगों की निजी तौर शमूलियत को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से सभी पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हैंड सैनीटाईजर और थर्मल स्कैनिंग के अलावा समागम वाली जगह पर रोगाणु नाशक स्पे्र का छिडक़ाव भी किया जाएगा। इसलिए नौकरी के चाहवानों को अपने सुनहरी भविष्य के लिए इस रोजगार मेले का अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए।

Exit mobile version