Site icon NewSuperBharat

मगनरेगा के अंतर्गत जिले में 10 ब्लाकों में बनाई जाएंगी 100 पार्क: अपनीत रियात

*मगनरेगा के अंतर्गत पार्कों पर खर्च किया जाएगा 2 करोड़ 94 लाख रुपए, जिले में 56 पार्कों का चल रहा है कार्य **ग्रामीणों को मिलेगा रोजगार, पार्क के लिए काम के लिए 67 हजार 72 दिहाडिय़ां होंगी जनरेट

होशियारपुर / 27 अगस्त / न्यू सुपर भारत न्यूज़

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से जिले के गांवों में जहां विकास कार्य जारी है वहीं गांवों की सुंदरता को बढ़ाने व लोगों को स्वस्थ माहौल देने के लिए भी भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए जिले के सभी 10 ब्लाकों में पार्कों का निर्माण करवाया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि जिले में चालू वित्तिय वर्ष के दौरान हर ब्लाक में 10 पार्क बनाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसको जल्द पूरा कर लिया जाएगा।  

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि मगनरेगा के सहयोग से जिले में पार्कों का निर्माण करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मगनरेगा योजना को लागू करने में होशियारपुर जहां प्रदेश में अग्रणीय रहा है वहीं इस योजना के अंतर्गत पारदर्शिता लाने व इसको जन अभियान बनाने के लिए पंचायतों व गांवों के जरुरतमंद व्यक्तियों व महिलाओं को प्रेरित कर एक योजनाबद्ध तरीके से सकारात्मक माहौल बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जिले के गांवों में बनने वाले यह पार्क गांवों की नुहार बदल देंगे।

अपनीत रियात ने बताया कि इस समय जिले के 10 ब्लाकों में 56 पार्कों का कार्य प्रगति पर चल रहा है। उन्होंने बताया कि मगनरेगा के अंतर्गत इन पार्कों पर करीब 2 करोड़ 94 लाख रुपए का खर्चा किया जाएगा और इस कार्य के लिए 67 हजार 72 दिहाडिय़ां जनरेट की जाएंगी, जिससे गांवों के अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पार्क बनने से गांव वासी पार्क में सैर आराम कर सकते हैं वहीं छोटे बच्चे खेल सकते हैं। पार्क में सैर करने के लिए ट्रैक के अलावा ओपन जिम भी लगाए जाएंगे ताकि गांव के हर व्यक्ति को सेहत के प्रति जागरुक करते हुए स्वस्थ माहौल दिया जा सके।  

Exit mobile version