Site icon NewSuperBharat

रेत-बजरी से लदे 16 टिप्पर कब्जे में लेकर किया मामला दर्ज: एस.एस.पी

*अवैध माइनिंग किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं: नवजोत सिंह माहल

होशियारपुर / 25 अगस्त / न्यू सुपर भारत न्यूज़

जिला पुलिस ने अवैध माइनिंग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 16 टिप्पर जो रेत, बजरी से लोड थे को कब्जे में लेकर ड्राइवरों को गिरफ्तार कर थाना गढ़शंकर में 16 मुकद्दमे दर्ज किए हैं।

एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि एस.पी(जांच) रविंदर पाल सिद्धू के नेतृत्व में अवैध माइनिंग के खिलाफ 23-24 अगस्त की रात को कार्रवाई करते हुए श्री आनंदपुर साहिब से आ रहे 16 टिप्पर जो रेत व बजरी से लदे हुए और उनके ड्राइवर लोड की गई रेत, बजरी संबंधी कोई भी दस्तावेज सबूत पेश नहीं कर सके, जिसके बाद टिप्पर कब्जे में ले लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस गैर कानूनी तरीके से की जा रही अवैध माइनिंग संबंधी इनके खिलाफ थाना गढ़शंकर में धारा 21(1) माइनिंग मिनरल एक्ट, 188,379, 51 डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट व 03 एपीडैमिक एक्ट 1897 के अंतर्गत मामले दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

एस.एस.पी ने बताया कि इसी तरह से गैर कानूनी तरीके से की जा रही माइनिंग के संबंध में थाना चब्बेवाल व हरियाना में भी एक -एक ट्रैक्टर ट्राली जो कि रेत से लोड थी, को कब्जे में लेकर मुकद्दमे दर्ज किए गए हैं। अवैध माइनिंग में शामिल लोगों को चेतावनी देते हुए माहल ने कहा कि जिले में किसी भी कीमत पर गैर कानूनी धंधे को चलने नहीं दिया जाएगा और इस कार्य में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version