Site icon NewSuperBharat

जिला में सूखे जैसी स्थिति से निपटने हेतु उपायुक्त की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित

नाहन / 31 जनवरी / न्यू सुपर भारत

 सिरमौर जिला में पिछले दो महीनों से पर्याप्त वर्षा एवं बर्फबारी के नाहोने के दृष्टिग्त सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए उपायुक्त एवं अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सिरमौर सुमित खिमटा की अध्यक्षता में आज नाहन में विभिन्न विभागों की बैठक आयोजित की गई।

उपायुक्त सुमित खिमटा ने सूखे की स्थिति के कारण जल वितरण योजनाओं व पेयजल योजनाओं पर पड़ने वाले प्रभाव, फसलों एवं बागवानी पर प्रभाव, धरातल एवं भूमिगत जल में कमी तथा इसके साथ ही जिला में संभावित पशु चारे की कमी के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की तथा सम्बन्धित विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।सुमित खिमटा ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में निर्मित अमृत सरोवरों तथा अन्य स्थानीय जल स्रोतों का सही रूप से उपयोग किया जाए ताकि जिला में सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए एक सही योजना बनाई जा सके ताकि आम जन इससे प्रभावित न हो सके।

इस बैठक में जिला राजस्व अधिकारी चेतन चौहान, एसडीएम पांवटा गुंजीत चीमा, उप निदेशक कृषि डा. राजेन्द्र ठाकुर, उप निदेशक उद्यान एस.के. बक्शी, अधिशासी अभियंता जल शक्ति जगबीर वर्मा के अलावा जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, पशुपालन विभाग तथा आपदा-प्रबंधन विभाग से प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Exit mobile version