Site icon NewSuperBharat

शिमला के सभी विस क्षेत्र के लिए ईवीएम का आवंटन पूर्ण – अनुपम कश्यप

शिमला / 04 मई / न्यू सुपर भारत ///

लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत जिला शिमला के सभी विधानसभा क्षेत्र के लिए ईवीएम मशीनों का आवंटन पूर्ण किया जा चुका है। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी शिमला अनुपम कश्यप ने आज यहां दी। उन्होंने आज फागू वेयरहाउस का भी निरीक्षण कर आवंटन प्रक्रिया का जायजा लिया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि गत 2 मई को मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के सदस्यों की उपस्थिति में ईवीएम मशीनों की प्रथम रेंडमाइजेशन ईएमएस सॉफ्टवेयर के माध्यम से की गई थी। उसके उपरांत पिछले कल 4 विधानसभा क्षेत्र जिसमे चौपाल, रोहड़ू, जुब्बल-कोटखाई एवं रामपुर के लिए ईवीएम का आवंटन कर संबंधित विधानसभा क्षेत्र के स्ट्रॉन्ग रूम में सुरक्षित जमा की गई थी।

इसी कड़ी में आज बचे 4 विधानसभा क्षेत्र जिसमे ठियोग, शिमला ग्रामीण, शिमला शहरी एवं कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के लिए ईवीएम मशीनों का आवंटन कर संबंधित सहायक रिटर्निंग अधिकारी द्वारा स्ट्रॉन्ग रूम में सुरक्षित जमा की गई है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि यह सारी प्रक्रिया मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति की गई है तथा सुरक्षा की दृष्टि से सभी प्रकार के एहतियात बरते गए है।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शिमला संजीव कुमार गांधी, तहसीलदार निर्वाचन राजिंदर शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Exit mobile version