Site icon NewSuperBharat

संशोधित निधि प्रवाह प्रक्रिया पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित

 शिमला  / 5 मार्च / न्यू सुपर भारत

प्रदेश सरकार के योजना विभाग और सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय के संयुक्त तत्वाधान में आज शिमला में संशोधित निधि प्रवाह प्रक्रिया एवं संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के दिशा-निर्देशों के संबंध में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के दौरान मंत्रालय के उप-महानिदेशक अरिंदम मोदक ने बताया कि संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के दिशा-निर्देशों को कार्यान्वयन के लिए आसान बनाने के लिए संशोधित किया गया है। इस योजना को अधिक प्रभावी और सूचना प्रौद्योगिकी की आवश्यकताओं के अनुरूप बनाया गया है।

कार्यशाला के दौरान योजना के दिशा निर्देशों के प्रावधानों के सम्बन्ध में आए नए सुझावों पर भी विचार-विमर्श किया गया।
निधि प्रवाह के अंतर्गत पूरी प्रक्रिया एक सूचना प्रौद्योगिकी आधारित प्लेटफार्म पर संचालित होती है जिसके अंतर्गत संसद सदस्यों, केंद्र और राज्य सरकार सहित सभी हितधारकों को अनुमति प्रदान की जाती है तथा धन और कार्यों के प्रभावी क्रियान्वयन की सुविधा प्रदान की जाती है।

मंत्रालय की चार सदस्यीय टीम में अतिरिक्त सचिव पूजा सिंह, अवर सचिव सुनील कुमार झा और कनिष्ठ सांख्यिकीय अधिकारी अमित शुक्ला शामिल थे।योजना विभाग के सलाहकार डॉ. बासु सूद भी कार्यशाला में मौजूद रहे।इस कार्यशाला में प्रदेशभर से आए लगभग 40 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

Exit mobile version