Site icon NewSuperBharat

मुल्थान में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम के तहत लोगों की सुनीं समस्याएं

 मुल्थान / 21 जनवरी / न्यू सुपर भारत

मुख्य संसदीय सचिव कृषि, पशुपालन ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, किशोरी लाल ने कहा कि छोटा भंगाल क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा ताकि स्थानीय लोगों को स्वरोजगार के अवसर मिल सकें। रविवार को मुल्थान ग्राम पंचायत में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत मुख्य संसदीय सचिव किशोरी लाल ने कहा कि मुल्थान क्षेत्र में बेहतर सड़क सुविधा के साथ साथ स्वास्थ्य, शिक्षा के सुदृढ़ीकरण पर भी विशेष बल दिया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि छोटा भंगाल क्षेत्र बैजनाथ हलके का प्रमुख स्थान है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के महत्व को बढ़ाने और खुशहाली के लिये विकास की गति को ओर तेज किया गया है।  उन्होंने कहा कि जन सुविधा का ध्यान में रखते हुए लोगों और इलाके की मूलभूत जरूरतों को पूरा किया जा रहा है।

 किशोरी लाल ने कहा कि प्रदेश में गुणात्मक शिक्षा के साथ-साथ शिक्षा के लिये सभी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने पर सरकार विशेष तवजों दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के दूर दराज तथा दुर्गम क्षेत्रों तक सुगम और बेहतर शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए खाली पदों को भरने के साथ साथ ढांचागत विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि छोटा भंगाल क्षेत्र के बच्चों को उच्च शिक्षा घरद्वार उपलब्ध करवाने के लिए 7 पंचायतों को डिग्री कॉलेज दिया गया और बच्चें घर के पास उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही महाविद्यालय का नया भवन भी तैयार होगा और  रिक्त पदों को भी भर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि चरणबद्ध तरीके से बैजनाथ निर्वाचन क्षेत्र की पंचायतों में लोक सेवा केंद्र बनाए जा रहें हैं। उन्होंने कहा कि  20 पंचायतों में लोक सेवा केंद्र भवनों के निर्माण पर 1 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे  हैं। उन्होंने कहा कि मुल्थान पंचायत में ही 60 लाख के कार्य चल रहे हैं और शेष 6 पंचायतों में भी करोड़ों के कार्य प्रगति पर हैं। इस अवसर पर प्रधान दुर्गेश कुमारी, उपप्रधान संजीव ठाकुर, युवा कांग्रेस अध्यक्ष रविन्द्र राव सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Exit mobile version