Site icon NewSuperBharat

जिला में साइक्लोथॉन यात्रा के पुन: प्रवेश को लेकर एडीसी डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी ने लिया प्रबंधों का जायजा

फतेहाबाद / 16 सितंबर / न्यू सुपर भारत

अतिरिक्त उपायुक्त एवं साइक्लोथॉन यात्रा के नोडल अधिकारी डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी ने अधिकारियों के साथ गांव बोदीवाली, दरियापुर सहित जिस-जिस गांव से साइक्लोथॉन यात्रा गुजरेगी उसके आसपास के गांवों का दौरा किया। उन्होंने सफाई व्यवस्था व साइक्लोथॉन यात्रा के रास्तों व मार्गों का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यात्रा के सफल आयोजन को लेकर जरूरी एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि हरियाणा उदय आउटरीच कार्यक्रम की श्रृंखला में भारत के अमृतकाल में नशा मुक्त हरियाणा अभियान के तहत साइक्लोथॉन यात्रा निकाली जा रही है। यात्रा का मुख्य उद्देश्य लोगों को नशा न करने बारे जागरूक करना है। जिला में यात्रा का उत्साह के साथ स्वागत व मेजबानी की जाएगी। उन्होंने बताया कि 17 सितंबर को पुन: यह यात्रा जिला फतेहाबाद के गांव बोदीवाली में प्रवेश करेगी। प्रवेश के दौरान जन प्रतिनिधि, जिला प्रशासन के अधिकारी तथा क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति यात्रा का गर्मजोशी के साथ स्वागत करेंगे। इसके उपरांत यह यात्रा गांव दरियापुर, हिजरावां कलां कुनाल रोड से हड़ौली, रत्ताखेड़ा, रतिया आदि विभिन्न गांवों में नागरिकों को नशा मुक्ति का संदेश देगी और नशा करने से होने वाले दुष्प्रभावों बारे जागरूक करेगी। रात्रि ठहराव रतिया में होगा। जहां पर नशा मुक्ति हरियाणा की थीम पर रंगारंगा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 18 सितंबर की सुबह यह साइक्लोथॉन यात्रा रतिया से चलकर सार्वजनिक-धार्मिक स्थलों पर प्रस्थान करते हुए गांव तेलीवाड़ा, नाढ़ोडी, भूना, बुवान, इंदोछोई, दमकौरा के रास्ते से होते हुए जींद जिला के गांव कालवन में प्रवेश करेगी। उन्होंने बताया कि यात्रा का जिला के जिन-जिन गांवों से गुजरेगी, वहां पर नागरिकों द्वारा उत्साह के साथ जोरदार स्वागत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करने के लिए साइक्लोथॉन अर्थात साईकिल रैली के साथ-साथ एक्टिविटी कलैण्डर के तहत विभिन्न प्रकार की गतिविधियां भी आयोजित की जा रही हैं।
इस मौके पर एसडीएम राजेश कुमार, जगदीश चंद्र, डीएसपी जगदीश काजला, एक्सईएन केसी कंबोज, तहसीलदार विजय कुमार, डीएसओ राजबाला, एसडीओ सतपाल रोज, नायब तहसीलदार राजेश कुमार, जेई बलविंद्र, एसएचओ ओम प्रकाश, यादवीर, डॉ. गिरीश, सरपंच राजेश आदि मौजूद रहे।

Exit mobile version