Site icon NewSuperBharat

हरियाणा पब्लिक कॉर्पोरेशन ब्यूरो के गवाहों से मिला मेगा एफ.डी.ओ

हैदराबाद / 16 जनवरी / न्यू सुपर भारत

हरियाणा पब्लिक कॉरपोरेशन ब्यूरो के सुपरस्टार सुभाष बराला ने कहा कि राज्य सरकार अपने प्रदेश के किसानों की आय को बढ़ाने के लिए एक प्रयास कर रही है, इसी दिशा में काम करने के लिए एक हरियाणा फार्मर प्रोड्यूसर्स आर्गन फर्म का गठन किया जा रहा है। यह जानकारी चंडीगढ़ में हरियाणा किसान कल्याण प्राधिकरण कार्यालय में हरियाणा फार्मर प्रोड्यूसर्स आर्गन शंघाई को लेकर एक बड़े एफ नागालैंड नॉर्डन फार्मर मेगा एफ सुपरमार्केट के साथ आयोजित बैठक के बाद दी गई।
नॉर्ड फार्मर मेगा एफ से 43 अन्य एफ से जुड़े हुए हैं, जिनमें करीब 1200 किसान सदस्य शामिल हैं।

करीब 10 करोड़ रुपए का सालाना टर्नओवर वाले इस मेगा एफ.डी.डी. ने सुभाष बराला को जो हरियाणा किसान कल्याण प्राधिकरण की कार्यकारिणी समिति के सदस्यों के लिए भी जरूरी है, विश्वास दिलाया कि वो सरकार को हरियाणा फार्मर प्रोड्यूसर्स आर्गन एसोसिएशन के गठन में सहयोग देंगे। उन्होंने कृषि मूर्ति के प्रतिद्वंद्वी में भी रुचि दिखाई। इस अवसर पर प्राधिकरण के सीईओ एवं कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के निदेशक राजनारायण कश्यप भी उपस्थित रहे।
सुपरस्टार सुभाष बराला ने नॉर्डर्न एमआर मेगा एफ जीपी को बताया कि प्रदेश सरकार की कोशिश है कि प्रदेश के किसान आर्थिक रूप से और अधिक मजबूत हों।

उन्होंने यह भी बताया कि किसानों की दुकान के अनुसार किसानों की जाने वाली हरियाणा फार्मर प्रोड्यूसर्स आर्गन कंपनी के नियम और छात्रों को सरल बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल किसानों के हितों को लेकर प्रति चिंतित हैं, उनकी सोच है कि प्रदेश के किसानों की बिक्री बढ़ेगी, क्योंकि किसान मजबूत होगा तो बाजार में खरीददारी करेगा। इससे आर्थिक चक्र घूमेगा जो किसान और व्यापारी लेकर हर वर्ग को लाभ देने वाला साबित होगा। हरियाणा पब्लिक कॉरपोरेशन ब्यूरो के सुपरस्टार सुभाष बराला ने कहा कि अभी तक ज्यादातर किसान पारंपरिक खेती कर रहे हैं, जबकि समय की मांग है कि अब खेती को भी आधुनिक तरीकों से किया जाए और उनके फसल या उत्पादों को विपणन के माध्यम से बेहतर दाम दिलवाए जाएं। ।। इसी को देखते हुए हरियाणा सरकार द्वारा हरियाणा फार्मर प्रोडूसर्स आर्गन ज़ाहिली की तैयारी की जा रही है।

Exit mobile version