Site icon NewSuperBharat

 विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम का लाभ लें पात्र नागरिक -बोले धनखड़

झज्जर / 13 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

पीएम मोदी ने अमृत काल के आने वाले 25 वर्षों में भारत को विश्व का सिरमौर राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है। दुनिया के सिरमौर राष्ट्र बनने में आने वाली झलक को दूर करने में युवा वर्ग की महती भूमिका होगी। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने बादली हलके के गांव अहरी व माछरौली में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद में आयोजित की, यह बात कही। श्री धनखड़ ने कहा कि वर्तमान युवा पीढ़ी और अगली युवा पीढ़ी को अपना कौशल निखारने के लिए भारत के निर्माण में ठोस भूमिका निभानी है।

मोदी के मजबूत नेतृत्व में भारत दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था है। दवा निर्माण में एक नंबर पर, वाहन और मोबाइल निर्माण में भारत तीसरे नंबर पर है और आईटी क्षेत्र में हमारे युवाओं की धाक दुनिया मन रही है। आने वाले दिनों में जर्मनी और जापान को पछाड़कर भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगी। धनखड़ ने कहा कि युवा वर्ग को धरती की सेहत और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, वहीं प्रदूषण मुक्त वातावरण बनाने में भूमिका निभानी होगी। विकसित भारत संकल्प यात्रा में मोदी की अनोखी पहल है, वह खुद पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को प्रदेश के सभी उद्यमियों के साथ यात्रा से संबंधित विषयों पर चर्चा की।

अब प्यासा कुये के पास नहीं,कुआ प्यासा कुये के पास आ रहा है
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने शनिवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम के तहत बादली हल्के के गांव अहरी व मछरौली में आदिवासियों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि मोदी-मनोहर सरकार गांव-गांव तक हर हितैषी बनी हुई है। उन्होंने कहा कि हरियाणवी में कहा गया है कि पहले हमने कहा था कि प्यासे को प्यासे के लिए जाना पड़ता है, अब कुआ प्यासे के पास आ रहा है। पहले लोगों को सरकारी शेयरधारकों के चक्कर स्ट्रेक्टर थे। मोदी के सेवाकाल में अधिकारी पद का लाभ देने के लिए गांव-गांव आ रहे हैं। मोदी की सोच है कि हर पात्र व्यक्ति को लोक हितैषी योजना का लाभ सुनिश्चित हो।

धनखड़ ने कार्यक्रम में मोदी-मनोहर सरकार की उपलब्धियां बताईं जिसमें कहा गया है कि ‘मुलाकात योजना’ से लेकर ‘सार्वजनिक’ की विशाल मुंडा-बहनों की नजरों से ‘मोदी-मनोहर सरकार’ ने ‘मोदी’ का काम शुरू कर दिया है। जिन बर्तनों और बर्तनों को रसोई गैस नहीं मिलती, उन सभी को गांव गांव रसोई गैस दिए जा रहे हैं। आज अहरी व मछरौली में भी महिलाओं के लिए रसोई गैस व चूल्हे के बर्तन दिए गए हैं। आयुष्मान भारत चिरायु योजना से धार्मिक लोगों को इजाज की चिंता नहीं रही। योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी दी जा रही है। किसानों के हित में बीज से लेकर बाजार तक कृषि उत्पाद लागू की जा रही हैं।

राष्ट्रीय सचिव धनखड़ ने लोक हितैषी कार्य के लिए अलग-अलग स्थानों पर लगाए गए स्टॉलों के निरीक्षण और एजेंसियों से संवाद किया। विकसित भारत के संकल्प की शपथ और निष्ठावान कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया। इस दौरान प्रसिद्ध संगीतकार आनंद सागर, विनोद भटेड़ा, इंदु, देवेन्द्र माछरौली, मंडल अध्यक्ष भीष्मपाल कुलाना, लघुशंका धमेंद्र चौहान, मोनू वीसा, देश रत्न सरपंच अहारी, घासीराम, जय भगवान, मक्के माछरौली, मनीष, प्रदीप सरपंच, निरंजन कोका, विकास , रमेश चौहान, ईश्वर, पृथ्वी सिंह सहित अन्य राजनेता और प्रशासन की ओर से राजेश की ओर से अभिषेक कुमार, अंकित एचएससी, बीडीपीओ उमेद सिंह, डियाओ कुमार सहित अन्य रेजिमेंट अधिकारी मौजूद हैं।

Exit mobile version