Site icon NewSuperBharat

मिशन बुनियाद व सुपर-100 कार्यक्रमों बारे जागरूकता सेमिनार आयोजित

टोहाना / 8 जनवरी / न्यू सुपर भारत

 राजकीय वरिष्ट माध्यिमक विद्यालय टोहाना में सोमवार को जागरूकता कार्यक्रम के तहत स्कूली बच्चों, अभिभावकों, एसएमसी सदस्यों को बुनियादी व सुपर-100 कार्यक्रम के लिए जागरूक किया गया। एसडीएम प्रतीक हुड्डा कार्यक्रम के मुख्यातिथि रहे, जबकि जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग विशिष्ट अतिथि रहे, वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता खण्ड शिक्षा अधिकारी राम रत्न श्योकंद ने की।

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने बुनियादी व सुपर 100 कार्यक्रम चलाने के लिए प्रदेश सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को कार्यक्रम का ज्यादा से ज्यादा लाभ लेना चाहिए। प्रदेश सरकार के मिशन बुनियाद व सुपर 100 से विद्यार्थियों के भविष्य की नींव मजबूत होगी। उन्होंने बच्चों व अभिभावकों को अपनी सफलता की कहानी बताकर आगे बढने के लिए प्रेरित किया। जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग ने कहा कि सेमिनार का मुख्य उद्देश्य बच्चों व अभिभावकों और एसएमसी सदस्यों को बुनियाद व सुपर 100 कार्यक्रम के लाभ के बारे में जागरूक करना है।

उन्होंने कहा कि मिशन बुनियाद व सुपर 100 कार्यक्रमों से विद्यार्थी अपनी प्रतिभा को निखार सकते हैं। खण्ड शिक्षा अधिकारी राम रत्न श्योकंद ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतिभा किसी की गुलाम नहीं होती। सभी विद्यार्थियों में प्रतिभाएं छिपी हुई हैं, आवश्यकता है उनकी पहचान करने की। अपना एक लक्ष्य बनाएं एवं पूरी मेहतन करें।

कार्यक्रम में सफल हुए बच्चों की विडियो क्लिप दिखाकर बच्चों को प्रोत्साहित किया गया। छात्राओं ने स्वागत गीत व सांस्कृतिक प्रस्तुति कार्यक्रमों की सुन्दर प्रस्तुतियां प्रस्तुत की। स्कूल प्राचार्य राजेश शर्मा एवं स्टॉफ व एनएसएस कैडेट्स ने अतिथियों का स्वागत किया और बीआरसी कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों ने स्कूल मुखियाओं, एसएमसी सदस्यों, नोडल अधिकारियों व बच्चों का रजिस्ट्रेशन कया। इस मौके पर प्राचार्य सत्यपाल फोगाट, गजूवाला स्कूल के प्राचार्य जय सिंह गोदारा, डीडीओ देवेंद्र सिंह, दामकोरा से एसएमसी प्रधान गुरतेज सिंह सहित अभिभावक व बच्चे मौजूद रहे।

Exit mobile version