Site icon NewSuperBharat

नागरिक अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता एवं सावधान: पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी

हैदराबाद / 7 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

जिले के खैराती गांव में स्नातक के लिए निःशुल्क मेगा हेल्थ चेकअप शिविर का आयोजन किया गया। कैंप के पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने रिबन का अनावरण किया। प्रोग्राम की नौकरियाँ कैंप के दौरान एपीओ की टीम द्वारा नागरिकों के स्वास्थ्य की जांच के लिए अपॉइंटमेंट की जांच की गई। गांव खैराती में वास्तविक स्वास्थ्य जांच शिविर में आस-पास की ढाणियों और क्षेत्र के नागरिकों ने बड़ी संख्या में प्रवेश स्वास्थ्य लाभ लिया। कैंप में मेट्रो, अपोलो हॉस्पिटल, राम मनोहर अपोलो हॉस्पिटल, राम मनोहर हॉस्पिटल और एशियन आदि अन्य हॉस्पिटल से विशेषज्ञ सलाहकारों द्वारा लोगों के बारे में पूछताछ की गई। इसके साथ ही विभिन्न प्रकार के ईसीजी, शुगर, ब्लड ग्रुप आदि परीक्षण नागरिकों के किये गये।

इस मौके पर पुलिस कप्तान आस्था मोदी ने कहा कि जीवन बड़ा अमूल्य है। हर नागरिक अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। हर व्यक्तिगत योग्यता वाले व्यक्ति और अपने परिवार के सदस्यों, बच्चों को भी इस बारे में सलाह दें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के प्रति नागरिक सतर्कता व सावधान रहें और समय-समय पर अपने स्वास्थ्य की जांच कराते रहें। उन्होंने कहा कि देश-प्रदेश में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। नागरिक अधिकांश से अधिक इन प्रोग्राम में भाग ले। उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों के दौरान नागरिक स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए जा रहे स्वास्थ्य जांच शिविर का भी लाभ उठाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए सरकार, जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा काफी प्रयास किये जा रहे हैं। इस अभियान में भी नागरिक अपना सामान सहयोग लें। उन्होंने नशे से दूर रहने वाले नागरिकों के बारे में जानकारी दी और युवाओं को इससे दूर रहने के लिए प्रेरित किया।कार्यक्रम में शामिल होने आये सभी प्रतिभागियों का स्वागत उन्होंने कहा कि मानव सेवा सबसे बड़ी सेवा है। इसलिए निस्वार्थ भाव से देवों की सहायता करना हर व्यक्ति का कर्तव्य बनता है।

समाज में कन्या भ्रूण हत्या, अपहरण, बाल विवाह, नशाखोरी आदि जैसी बुराइयों को शामिल करना जरूरी है, इसलिए नागरिक ज्यादा से ज्यादा इसमें अपना सहयोग दें। इस अवसर पर वाइस सावेसी मदन लाल नीकी लाल राम, हवा सिंह चावड़ा, रामावतार कसाना, डॉ. लक्ष्मी कांत तंवर, डॉ. सौम्या सिंह, डॉ. अशोक, डॉ. रवि राणा, डॉ. खरबूजा, भादर नंबरदार, बजरी मानकस, चानन खटाना, नोरंग खटाना, बजरी, सेक्टरदार जयभगवान, डॉ. ग्रामीण परिवेश में दुर्गा, रामचन्द्र, अमीचंद, भगवाना राम सहित बड़ी संख्या में लोग रहते हैं।

Exit mobile version