Site icon NewSuperBharat

भगवान श्रीराम की शिक्षाओं पर स्थापित है आदर्श भारत की विरासत : कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली

टोहाना / 18 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने सैनी राम नाटक क्लब द्वारा आयोजित रामलीला के तीसरे दिन पर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए रिबन काटकर रामलीला का उद्धघाटन किया। कैबिनेट मंत्री ने रामलीला में लगाए शेड का शिलान्यास किया और रामलीला मंच के आधुनिकीकरण के लिए 21 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा भी की। उन्होंने कुटिया शांत सरोवर टोहाना में आयोजित नौ दिवसीय श्री रामायण जी के पाठ कार्यक्रम में भी शिरकत की।

विकास एवं पंचायत मंत्री ने रामलीला कमेटी के सदस्यों को सफल मंचन की बधाई देते हुए कहा कि भारत की संस्कृति व विरासत भगवान श्रीराम के आदर्शों पर स्थापित है। उन्होंने कहा कि राम राम शब्द मात्र कहने से ही आनंद की अमूभूति होती है क्योंकि श्रीराम मर्यादा स्थापित करने वाले महामानव हैं। उन्होंने कहा रामायण हमें पुत्र का पिता के प्रति, भाई का भाई के प्रति व राजा का प्रजा के प्रति दायित्व की शिक्षा देंने का काम करती है।

रामलीला के तीसरे दिन हेलो किड्स स्कूल के  बच्चों ने लव कुश की भूमिका में पूरी रामायण एक गीत के माध्यम से मंच पर प्रस्तुत की जिसकी दर्शकों ने मुक्त कंठ से प्रसंशा की। सीता स्वयंवर का बहुत सुन्दर मंचन किया गया जिसमें श्री राम द्वारा धनुष का तोडऩा और भगवान परशुराम का क्रोधित होना मुख्य आकर्षण रहे।  सीता विवाह और राम बारात राजा दशरथ और राजा जनक के मिलन समारोह सीन ने सबको भावुकता से भर दिया।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में राईस सेलर एसोसिएशन के जिला प्रधान मोंटू अरोड़ा, जमालपुर सरपंच प्रतिनिधि  कृष्ण सैनी, सैनी सभा के प्रधान जय भगवान काका सैनी, सैनी राम नाटक क्लब के संरक्षक बंसी लाल सैनी, राजू अरोड़ा, बाबू राम सैनी, प्रधान बलदेव सैनी, डायरेक्टर सतप्रकाश सैनी, उपप्रधान सतपाल सैनी, महावीर सैनी, सुरेंदर सैनी, संजय सैनी, नरेश सैनी, महेंद्र सैनी, मंगू सैनी, नगर पार्षद सतीश पुरी, पार्षद प्रतिनिधि अमित भाटिया, सतीश सैनी, बबली सैनी, कृष्ण सैनी, चिंकू सैनी, जागर सैनी सहित बड़ी संख्या में पुरुष व महिलाएं मौजूद रही।

Exit mobile version