Site icon NewSuperBharat

नागरिक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में अपनी अहम् भूमिका निभाएं : विधायक दुदाराम

हैदराबाद / 7 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

गांव में भाईचारा बचाए रखें और सभी ग्रामीण इलाकों में मिलजुलकर गांव के चहुंमुखी विकास में योगदान दें। विकास कार्यों के लिए सरकार ओर से धन की कमी नहीं आने देगी। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जनता के अनुरोध पर विभिन्न नीतियां लागू की गई हैं। ग्रामीण विनियमन की जानकारी प्राप्त करके अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करें।यह बात विधायक दुदाराम ने विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद के तहत खंड सिंधाबाद के गांव ढाणी ताली में आयोजित कार्यक्रमों को साझा करते हुए कही। उन्होंने कहा कि गांव का विकास ही राष्ट्र का विकास है।

सभी नागरिक भारत को विकसित राष्ट्र बनायें अपनी अहम् भूमिका निभायें। प्यार, प्यार और भाईचारे में बड़ी ताकत है। इसलिए हमेशा भाईचारे को शैतान बनाये रखें। छोटे-मोटे मांग करके समाज और राष्ट्र निर्माण के लिए कार्य करें। इस दौरान विधायक दुदाराम ने स्टॉलों द्वारा अलग-अलग स्थानों का निरीक्षण किया। कार्यक्रम में विभिन्न प्रदर्शनी प्रदर्शनी स्टॉलें आच्छादित को सरकार की जनकल्याणकारी मंज़ूरी की जानकारी के साथ-साथ मशीन पर ही मंज़ूरी और सेवाओं का लाभ प्रदान किया गया है। कार्यक्रम में समर्थक दुदाराम ने कहा कि हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ है।

नेता दुड़ाराम ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने समाज के ऐसे सिद्धांतों को बढ़ावा दिया, जो दशकों से समुदाय के शेयरों से बने थे। उन्होंने कहा कि यात्रा का मुख्य उद्देश्य प्रत्येक पात्र व्यक्ति को केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी मंजूरी से जोड़ना है। ऐसे लोग जो सरकार की मंजूरी का लाभ लेने से पहले ही अटके हुए हैं, उन्हें स्टॉल्स के माध्यम से मंजूरी से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत, चिरायु कार्ड, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत जैसी कई योजनाएं हैं, जिनमें इस यात्रा के माध्यम से जनता का समावेश किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से सभी नागरिकों को किसी न किसी योजना के तहत लाभ मिल रहा है। सरकार का मकसद है कि देश और प्रदेश का हर नागरिक खुशहाल हो। इसके लिए सरकार द्वारा समय-समय पर कार्यक्रम भी आयोजित किए गए हैं और भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम शुरू किया गया है, जिसका सकारात्मक परिणाम प्रदेश की जनता को देखने को मिल रहा है।

इस पर नेता दुदाराम क्षेत्र के प्रगतिशील किसानों, पशुपालकों, विभिन्न संस्थाओं के दिग्गजों, प्रतिभावान खिलाड़ियों की भूमिका और विकसित भारत संकल्प अवसर यात्रा के तहत विभिन्न प्रकार की पार्टियों के विजेताओं को सम्मानित किया गया। इस संस्था में राजपाल बैनीवाल, अनिल सिंह, विष्णु नैन, विकास, रामेस्वर दास सहित विभिन्न पदाधिकारियों-कर्मचारियों, विभिन्न पंच-सरपंच और क्षेत्र के कट्टर व्यक्तित्व शामिल हैं।

Exit mobile version