Site icon NewSuperBharat

जल संरक्षण के लिए उठाए जाए जरूरी कदम : उपायुक्त अजय सिंह तोमर

फतेहाबाद / 24 नवंबर / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त अजय सिंह तोमर की अध्यक्षता में लघु सचिवालय स्थित सभागार में अधिकारियों की एक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में उपायुक्त ने संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ डिस्ट्रिक्ट वाटर रिसोर्स प्लान के बारे में विचार विमर्श किया और जिला में किए गए कार्यों की बिंदुवार समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जल बचाना बेहद जरूरी है व उसके संरक्षण के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं।

बैठक में डिस्ट्रिक्ट वाटर रिसोर्स प्लान के बारे में चर्चा की गई जिसका मुख्य उद्देश्य यह है कि विभिन्न विभागीय कार्यों की सहायता से पानी को कैसे और कितना बचाया जा सकता है। इस मौके पर सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता ओम प्रकाश बिश्नोई ने सभी अधिकारियों को डिस्ट्रिक्ट वाटर रिसोर्स प्लान के बारे में जानकारी दी और सभी अधिकारियों को उनके अधिकार क्षेत्र में होने वाले कार्यों की सहायता से जल बचाने के बारे में जागरूक करवाया व उसकी प्रोग्रेस रिपोर्ट को निरंतर अंतराल पर एचडब्ल्यूआरए पोर्टल पर अपडेट करने के लिए निर्देशित किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय चोपड़ा, सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता ओपी बिश्रोई, कार्यकारी अभियंता मनदीप बेनीवाल, जिला उद्यान अधिकारी डॉ. श्रवण कुमार, कृषि उप निदेशक डॉ. राजेश सिहाग सहित संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Exit mobile version