Site icon NewSuperBharat

घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत डिप्टी कमिश्नर ने 19 नौजवानों को सौंपे नियुक्ति पत्र

– जिले में पंजाब नेशनल बैंक की अलग-अलग ब्रांचों में हुआ नौजवानों का चयन


– डिप्टी कमिश्नर ने अप्रैल माह में होने वाले मैगा रोजगार मेले की जॉब वैकेंसी को लेकर अलग-अलग विभागों को दिए निर्देश


– कहा, मैगा रोजगार मेले के लिए जिले से एकत्र की जाएगी 10 हजार वैकेंसी


होशियारपुर / 23 मार्च / न्यू सुपर भारत

पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत जिले के 19 नौजवानों को पंजाब नेशनल बैंक होशियारपुर की अलग-अलग ब्रांचों में रोजगार मुहैया करवाया गया। जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स होशियारपुर में आज आयोजित समारोह के दौरान डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने इन नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपे। नियुक्ति पत्र पाने वाले उत्साहित नौजवानों ने पंजाब सरकार के इस प्रयास की सराहना करते हुए जिला प्रशासन व पंजाब नेशनल बैंक का आभार जताया। इस दौरान अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह, पंजाब नेशनल बैंक के डी.जी.एम. राजेश प्रसाद भी मौजूद थे।  


नियुक्ति पत्र देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने चयनित नौजवानों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि जिला प्रशासन पूरा प्रयास कर रहा है कि जिले के नौजवानों को रोजगार के अवसर मुहैया करवाए जाएं चाहे वह नौकरी हो या स्व रोजगार शुरु करने के लिए ऋण मुहैया करवाना हो। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की मेहनती टीम दिन-रात कार्य कर  रही है।


वर्णनीय है कि पंजाब नेशनल बैंक की ओर से जिले की अलग-अलग ब्रांचों के लिए पोस्टें निकाली गई थी जिसमें जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो के माध्यम से जिले के काफी नौजवानों की ओर से अप्लाई किया गया। बैंक की ओर से मैरिट के आधार पर योज्य नौजवानों का चयन किया गया, जिसके बाद आज इन नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए।


अपनीत रियात ने इस दौरान अप्रैल में लगने वाले सातवें मैगा रोजगार मेेले की तैयारियों संबंधी भी अलग-अलग विभागों के साथ बैठक की और उन्हें अधिक से अधिक जॉब रोल ढूंढने के निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया कि मैगा रोजगार मेले के लिए जिले के 10 हजार वैकेंसी एकत्र की जाएगी।

 इस दौरान उन्होंने लीड बैंक मैनेजर को भी अलग-अलग बैंकों से जॉब रोल एकत्र करने के लिए कहा ताकि जिले के नौजवानों को अधिक से अधिक रोजगार मुहैया करवाया जा सके। उन्होंने बताया कि अप्रैल माह में ब्लाक व तहसील स्तर पर भी रोजगार मेले करवाए जाएंगे ताकि जिले के हर कोने से नौजवानों को कवर किया जा सके।  इस मौके पर लीड बैंक मैनेजर राम कृष्ण चोपड़ा, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, कैरियर काउंसर आदित्य राणा के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

Exit mobile version