Site icon NewSuperBharat

उपायुक्त फतेहाबाद ने सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं से किया समाज को जागरूक व प्रेरित करने की अपील

फतेहाबाद, 14 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़ ।


उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने जिला की सभी सामाजिक-धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों, समाजसेवी व बुजुर्गों से आग्रह किया है कि वे जिला में कोरोना महामारी से बचाव के लिए परिवार व समाज को जागरूक एवं प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से आज पूरा विश्व चपेट में है। इस महामारी से बचने के लिए हमें सजग, सावधान रहने की जरूरत है।


उपायुक्त ने कहा कि जिला में अब तक 40 हजार के लगभग कोरोना की सैम्पलिंग भी करवाई जा चुकी है और इसे प्रतिदिन बढ़ाया जा रहा है। मेडिकल टीमें गांव-गांव जाकर नागरिकों के कोविड-19 के सैम्पल ले रही है। नागरिक स्वास्थ्य विभाग की इन मेडिकल टीमों का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि कैंसर, टीबी तथा अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं, दस वर्ष से कम आयु के बच्चे तथा 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति अपने घरों से बाहर न निकलें।

उपायुक्त ने चिंता जाहिर करते हुए बताया कि जिला में अब तक कोरोना वायरस से 21 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। जिला में लगभग 1566 कोरोना संक्रमित केस पाए गए है, जिनमें से 955 व्यक्ति कोरोना से ठीक हुए है जबकि शेष व्यक्तियों का ईलाज चल रहा है। उपायुक्त ने आमजन मानस से भी आग्रह किया कि वे कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी करें। इसके अलावा घर से बाहर जाते समय फेस मास्क अवश्य लगाएं और नियमित अंतराल के बाद अपने हाथों को साबुन, सैनिटाइजर आदि से धोते रहें।

Exit mobile version