Site icon NewSuperBharat

विधानसभा में विधायक दुड़ाराम ने फतेहाबाद जिला में कॉलेज देने पर मुख्यमंत्री का जताया आभार

फतेहाबाद / 29 अगस्त / न्यू सुपर भारत

विधायक दुड़ाराम ने हरियाणा विधानसभा सत्र में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व सरकार का फतेहाबाद जिला में कॉलेज देने पर धन्यवाद किया। उन्होंने विधानसभा में किसानों के हित में जोर-शोर से मुद्दा उठाते हुए कहा कि फतेहाबाद में किसानों का दो तरीके से बड़ा भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि तेज बारिश व बाढ़ के पानी खड़े होने से 20 व 22 गांवों में सेम आ गई, जिस कारण उस एरिया में धान व कपास आदि फसलों की दोबारा बिजाई नहीं हो सकी, उन गांवों के किसानों को उचित मुआवजा दिया जाएं। विधायक ने कहा कि प्राकृतिक आपदा में जिन नागरिकों के मकान क्षतिग्रस्त हुए है तथा उनके पास मालिकाना हक नहीं है, उन्हें भी उचित मुआवजा दिया जाए।

विधायक दुड़ाराम ने कहा कि फतेहाबाद में जहा भी बाढ़ का पानी खड़ा है वहां पर जल्द पानी की निकासी करवाई जाए ताकि किसान अपनी आगामी रबी फसल की बिजाई कर सकें। विधायक ने भूना में नई अनाज मंडी बनाने और बाइपास की मांग रखी। प्राकृतिक आपदा से किसानों और अन्य नागरिकों के मकानों तथा अन्य संपत्ति को हुए नुकसान का उचित मुआवजा दिया जाएं। उन्होंने कहा कि प्राकृति आपदा में ढाणियों में काफी नुकसान हुआ है। विधायक ने कहा कि खेतों में ट्यूबवैलों का बहुत नुकसान हुआ है उन्हें मुआवजा दिया जाएं।

उन्होंने कहा कि फतेहाबाद सेक्टर 3 में नागरिकों को पीने का पानी बाहर से लाना पड़ता है, वहां नहरी पानी की व्यवस्था की जाएं। बाढ़ व सेम की वजह से गौशालाओं में भी नुकसान हुआ है। इसके अलावा जलघरों व सडक़े टूट चुकी हैं उनका रखरखाव व मुरम्मत के कार्यों को शीघ्र करवाया जाए। उन्होंने भट्टू कलां के नागरिकों की बहुत पुरानी मांग को रखते हुए कहा कि इस क्षेत्र में राजकीय तकनीकी संस्थान बनाया जाएं।

Exit mobile version