Site icon NewSuperBharat

कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में किया सोलर पैनल का उद्घाटन

टोहाना / 1 सितंबर / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा है कि टोहाना विधानसभा क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में आधारभूत ढांचे को विकसित करके उसमें सुविधाओं का ईजाफा किया जाएगा, ताकि विद्यार्थियों को एक अच्छे माहौल और सुविधाओं के साथ पढऩे का मौका मिल सके। शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, टोहाना में सोलर पैनल का उद्घाटन किया। मेरा टोहाना मैं भी संवारू कार्यक्रम के तहत छात्राओं ने कैबिनेट मंत्री के समक्ष सोलर पैनल सुविधा देने की मांग उठाई थी, जिस पर विकास एवं पंचायत मंत्री ने उनकी मांग को पूरा किया है।

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि मेरा टोहाना मैं भी संवारू कार्यक्रम के तहत जब छात्र-छात्राओं से संवाद किया गया था, उस संवाद कार्यक्रम में अनेक मांगे आई थी, उन मांगों को सिलसिले वार पूरा किया जाएगा। सरकारी स्कूलों में चारदीवारी का निर्माण, शौचालयों के निर्माण, नये कक्षा भवनों का निर्माण, पेयजल की सुविधाएं, ग्राउंड का निर्माण, शैड का निर्माण, सोलर पैनल जैसी सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ स्कूलों में मांगों को पूरा किया गया है। शेष रही मांगों को भी भविष्य में पूरा किया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि पर्यावरण बचाने के लिए भी एक अभियान चलाया गया है। उस अभियान के तहत पौधारोपण करवाया जाएगा। सरकारी स्कूलों में सुविधाओं का ईजाफा करने के लिए सरकार काम कर रही है। महानगरों के प्राइवेट स्कूलों में जो सुविधाएं छात्रों को मिलती है, उनकी तर्ज पर ही सरकारी स्कूलों में आधारभूत ढांचे में परिवर्तन लाने का प्रयास किया जा रहा है।

विकास एवं पंचायत मंत्री द्वारा सोलर पैनल के उद्घाटन करने का राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, टोहाना की छात्राओं ने उनका धन्यवाद किया है और कहा कि मेरा टोहाना मैं भी संवारू कार्यक्रम के तहत कैबिनेट मंत्री उनके बीच आए थे। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने छात्राओं की मांग का समर्थन किया और उन्हें आश्वस्त किया था कि उन्हें जल्द ही सोलर पैनल को उपलब्ध करवाया जाएगा। कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने छात्राओं से किए गए इस वायदे को निभाया है।

Exit mobile version