Site icon NewSuperBharat

उपायुक्त डॉ. प्रिंयका सोनी ने गांव नगल खोजकीपुर में बनने वाले एनसीडी सैंटर नेशनल डिजीज कंट्रोल सैंटर का भी किया दौरा

अम्बाला / 4 जनवरी / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त डॉ0 प्रियंका सोनी ने आज अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विभिन्न विकास कार्यो में तेजी लाने के दृष्टिगत निरीक्षण किया और सम्बधिंत अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने नागरिक अस्पताल अम्बाला छावनी में दौरे के दौरान वहां पर बन रहें 100 बैड के ब्लॉक का निरीक्षण किया और इस कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होनें प्रस्तावित पैट सिटी सैन्टर के लिए जमीन का निरीक्षण किया तथा मरीजों के तीमारदारों के लिए बनाई जा रही धर्मशाला तथा स्पाईनल इंजरी सैन्टर के लिए जमीन का भी अवलोकन किया।

बता दें कि इसके लिए सैन्य जमीन ली जानी है जिसको लेने की प्रक्रिया स्वाथ्य विभाग द्वारा की जा रही है।उपायुक्त डॉ. प्रिंयका सोनी ने गांव नगल खोजकीपुर में बनने वाले एनसीडी सैंटर नेशनल डिजीज कंट्रोल सैंटर का भी दौरा किया। भारत सरकार द्वारा यह सैंटर यहां बनाया जाएगा जिस पर लगभग 25 करोड रूपये की राशि खर्च होगी। इसके साथ ही उन्होने कम्यूनिटी हॉल की रिपेयर के कार्य एवं अप्रोच रोड के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। ताकि इस सैंटर का जब तक भवन बन नहीं जाता है तब तक कम्यूनिटी हॉल में चल सके।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि इसके लिए मिट्टी भर कर जगह को समतल करने के कार्य में तेजी लाई जाए।बता दें कि गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के विशेष प्रयासों से बनने वाला एनसीडी सैंटर अपनी तरह का हरियाणा का पहला सेंटर होगा, जिसमें वायरस सम्बन्धी, बैक्टिरिया सम्बन्धी तथा बोन डिजिज से सम्बन्धित जांचें होंगी। इस सेंटर में वैश्विक स्तर पर फैलने वाली बीमारियों की भी रिसर्च एवं जांच होगी। इस तरह की लैब पहले एनआईवी पुणे में है, उसी तर्ज पर यह सेंटर यहां बनाया जा रहा है।

गांव चंदपुरा में बन रहे होम्योपैथिक कॉलेज का निर्माण जब तक पूरा नही होता है, तब तक होम्योपैथिक कॉलेज के अस्पताल का कार्य गांव रामपुर-सरसहेड़ी के कम्यूनिटी सेंटर में किया जाएगा। इसके लिये कम्यूनिटी सेंटर की रेनोवेशन का कार्य पंचायती राज विभाग द्वारा किया जा रहा है। उपायुक्त ने इस कार्य का भी निरीक्षण किया और इसमें भी तेजी लाने के निर्देश दिये। उपायुक्त डा0 प्रियंका सोनी ने अम्बाला छावनी के बैंक स्च्ेयर, 12 क्रास रोड़, सूअर मंडी, फायर सेंटर, रानी का तालाब तथा बांध आदि का भी दौरा किया और वहां चल रहे कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

इस मौके पर मौजूद सम्बन्धित अधिकारियों को उन्होंने विकास कार्यों को गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय अवधि में पूरा करने के निर्देश दिये।इस अवसर पर एसडीएम सतिन्द्र सिवाच, नगर परिषद प्रशासक दिनेश कुमार, सैन्य अधिकारी कर्नल पी.के. चौहान, नायब तहसीलदार यशवंत सिंह, डा0 सुनील हरि, डा0 संजीव सिंगला, डा0 विनय सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Exit mobile version