Site icon NewSuperBharat

डीसी ने महाराजा अग्रसेन जयंती व नवरात्रों की जिलावासियों को दी शुभकामनाएं

झज्जर / 26 सितंबर / न्यू सुपर भारत

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने महाराजा अग्रसेन जयंती व नवरात्रों के आगमन की जिलावासियों को शुभकामनाएं दी है। जिलावासियों के नाम जारी अपने शुभकामना संदेश में उन्होंने कहा कि नवरात्रों से नियम, संयम व उपवास के साथ ऊर्जा व उत्साह का संदेश मिलता है। झज्जर जिला के बेरी में मां भीमेश्वरी देवी मंदिर में नवरात्र मेला प्रारंभ हो चुका है और जिला प्रशासन का प्रयास है कि मां भीमेश्वरी देवी के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालु यहां से एक अच्छा अनुभव लेकर लौटे।  

कैप्टन शक्ति सिंह ने महाराजा अग्रसेन को पुरातन समाजवाद के प्रणेता व समाज के सभी वर्गों के उत्थान व कल्याण हेतु किए गए कार्यों को सदैव याद रखा जाएगा। आज समाज को महाराजा अग्रसेन के विचारों को धारण करते हुए उनके दिखाए रास्ते पर चलना चाहिए ताकि समाज में समानता, एकता व समग्र विकास की एक चेतना जागृत हो। उन्होंने महाराजा अग्रसेन को नमन करते हुए कहा कि उनके द्वारा स्थापित एक रुपया-एक ईंट की परंपरा समाज के लिए वर्तमान में भी प्रासंगिक है।  

उन्होंने शारदीय नवरात्रों के शुभारंभ पर कहा कि इस समय देश में चारों ओर उत्सव की रौनक है। हमारे पर्वों में आस्था और आध्यात्मिकता के साथ-साथ गहरा सन्देश भी छिपा है। नवरात्रों के उपरांत बुराई पर अच्छाई की विजय के प्रतीक विजयदशमी का पर्व मनाया जाएगा।

उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों से लोकल फॉर वोकल अपील का जिक्र करते हुए इस बार त्यौहारों की खुशी में हम अपने आस-पास के कारीगरों, शिल्पकारों व व्यापारियों को भी शामिल करेंगे। हर कोई त्यौहारों की खुशियों का हिस्सा बने, इसके लिए स्थानीय उत्पादों को अपनी जरुरतों में अवश्य शामिल करें।

Exit mobile version