Site icon NewSuperBharat

94 मृत व्यक्तियों में से 69 व्यक्तियों के आश्रितों को दी मुआवजा राशि

बिलासपुर / 02 फरवरी / न्यू सुपर भारत

प्रतिदिन होने वाली कोविड की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त पंकज राय ने कहा कि हिमाचल प्रदेश राजस्व विभाग द्वारा कोविड महामारी के दौरान मरने वालों के परिवारजनों को अनुग्रह राशि के रूप में 50 हजार रुपये प्रदान किए जा रहे।

उन्होंने बताया कि कोविड के दौरान अब तक 94 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है जिनमें से 69 व्यक्तियों के आश्रितों को मुआवजा राशि प्रदान कर दी गई है। उन्होंने बताया कि 25 शेष बचे व्यक्तियों के आश्रितों की औपचारिकताएं पूर्ण की जा रही है और जल्द ही उन्हें भी मुआवजा राशि दे दी जाएगी।
उन्होंने कोविड के दौरान मरने वाले लोगों के आश्रितों से आग्रह किया कि वे सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ अपने दावाप्रपत्र सम्बन्धित उप मंडलाधिकारी कार्यालय में जमा करवाएं ताकि समय पर उचित कार्यवाही अमल में लाकर शीघ्र मुआवजे का भुगतान किया जा सके।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए कि कोविड से सम्बन्धित इन मामलों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए सभी औपचारिकताएं पूर्ण करें ताकि संबंधित मामलों का निपटान किया जा सके।उन्होंने बैठक में सभी संबंधित अधिकारियों से इन मामलों की विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त की और प्रगति की जानकारी ली।

उन्होंने बताया कि जिला में आज 1338 लोगों के कोविड-19 के सैंपल लिए गए है जिनमें से 72 व्यक्ति पाॅजिटिव आए है।बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त तोरूल रवीश, जिला राजस्व अधिकारी देवी राम, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. परविन्द्र, तहसीलदार सदर हरि सिंह यादव के अतिरिक्त सभी उपमंडलाधिकारी, बीडीओ, बीएमओ वर्चुअल माध्यम से उपस्थित है।

Exit mobile version