Site icon NewSuperBharat

झज्जर में ITI की मदद से सरकारी स्कूलों में बेंच मरम्मत का हुआ सराहनीय कार्य

झज्जर / 20 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

प्रशासनिक कार्यों में नवाचार को लेकर झज्जर जिला में आईटीआई की मदद से स्कूलों के पुराने फर्नीचर की मरम्मत करने के कार्य को राज्य स्तर पर सराहना मिली है। डीसी कैप्टन शक्ति सिंह की पहल पर स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियों को प्रोत्साहन व ढांचागत सुविधाओं में बढ़ोतरी में यह एक महत्वपूर्ण कार्य साबित हुआ।

मुख्यमंत्री के रिसोर्स मोबिलाइजेशन सलाहकार योगेंद्र चौधरी ने जिला में मुख्यमंत्री की घोषणाओं से संबंधित विकास परियोजनाओं की समीक्षा को लेकर गुरुवार की सांय आयोजित वीडियो कांफ्रेंस में जिला में इस प्रयास को प्रशंसनीय बताया। उनके साथ मुख्यमंत्री के ओएसडी सुधांशु गौतम ने भी मुख्यमंत्री की घोषणा से संबंधित कार्यों के डेटा को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री के सलाहकार ने निर्माणाधीन परियोजनाओं के निर्माण में इस्तेमाल सामग्री की गुणवत्ता व निर्धारित समय सीमा का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। मुख्यमंत्री का इन कार्यों पर विशेष फोकस है। निर्माण सामग्री की गुणवत्ता में लापरवाही न केवल धन की व्यर्थता बल्कि जानमाल के नुकसान का भी अंदेशा बना रहता है। ओएसडी सुधांशु गौतम ने मुख्यमंत्री की घोषणा से जुड़े कार्यों का नियमित डेटा अपडेशन की बात कही।  

कैप्टन शक्ति सिंह ने वीडियो कांफ्रेंस के दौरान जिला में मुख्यमंत्री की घोषणा से जुड़े कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने महॢष दयानंद सरस्वती स्टेडियम, माजरा डी से जटेला धाम तक सडक़, बेरी व छुछकवास बाइपास, आक्सीवन, ईएसआई अस्पताल बहादुरगढ़, खुड्डन के स्कूल, झज्जर-रेवाड़ी मार्ग से गुरूकुल तक सडक़ आदि से जुड़े कार्यों की जानकारी दी।

इसके साथ ही बादली में स्कूल, झज्जर में फायर ब्रिगेड की बिल्डिंग, शिवधाम नवीनीकरण कार्य, सिलानी में स्कूल के निर्माण, झज्जर की सभी आठ ड्रेन से जुड़े कार्य, झाड़ली में रेलवे ओवर ब्रिज, बाढ़सा में एनसीआई के समीप स्टेडियम, सिविल अस्पताल बहादुरगढ़, सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों से बहादुरगढ़ में आवासीय परिसर से जुड़े कार्यो की प्रगति की जानकारी दी।

सलाहकार ने जिला में कार्यरत बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ जिला प्रशासन को आपसी समन्वय स्थापित करने की बात कही। जिस पर डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने बताया कि प्रशासन की ओर से हर महीने कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ जिला प्रशासन की समन्वय बैठक की जाती है। वीडियो के उपरांत डीसी ने संबंधित अधिकारियों को जिला में निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करने की बात कही।

इस अवसर पर सीटीएम परवेश कादियान, डीडीपीओ ललिता वर्मा, सीएमओ डॉ. ब्रह्मदीप सिंह, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन नरेंद्र सिंगरोहा, एक्सईएन पंचायती राज संजीव शर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Exit mobile version