Site icon NewSuperBharat

नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं की ग्राम पंचायत हटवाड़ में 03 लाख रुपए से निर्मित सम्पर्क मार्ग देहरा गगलू तथा पुलिया का उद्घाटन

बिलासपुर / 30 जनवरी / न्यू सुपर भारत

प्रदेश सरकार की सर्वस्पर्शी  नीतियों व कार्यक्रमों तथा उन्हें प्रभावी ढंग से लागू करने की इच्छा शक्ति के परिणाम स्वरुप प्रदेश की जनता सरकार के निकट आई है प्रशासन में कार्यकुशलता व पारदर्शिता बढ़ी है भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है और सरकारी योजनाओं का लाभ बिना विलंब पात्र एवं लक्षित समूह तक पहुंचना सुनिश्चित हुआ है यह बात खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं की ग्राम पंचायत हटवाड़ में  03 लाख रुपए से निर्मित  सम्पर्क मार्ग देहरा गगलू तथा पुलिया का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने लोगों की समस्याओं के समाधान को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बनाया है।  उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राष्ट्रभक्ति की ओर ओतप्रोत होते हुए गांव का विकास, गरीबों का कल्याण व देश का स्वाभिमान इन तीन बिंदुओं पर काम कर रही है।प्रदेश सरकार जय राम के नेतृत्व में हर क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है। करोना कॉल में गरीबों की चिंता की गई तथा देश के 80 करोड लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध करवाया गया।

प्रदेश में सबसे पहले वन नेशन वन राशन कार्ड को लागू किया गया तथा मार्च महीने तक 5 किलो प्रति प्रति राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है। देश के गांव गांव में विकास की यात्रा लगातार जारी है। सरकार द्वारा किसानों को 30 पैसे प्रति यूनिट बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है।उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा चुनाव क्षेत्र में 83 करोड रुपए की लागत से जल जीवन मिशन के अंतर्गत योजना आरंभ कर दी गई है जिसके अंतर्गत सतलुज नदी से पानी ऊठाया जाएगा।

योजना के अंतर्गत मैहरण के पास 7 लाख लीटर और लदरौर के पास 4 लाख लीटर के पानी के भंडारण टैंक का निर्माण किया जा रहा है और योजना का कार्य जुलाई माह तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि  03 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से कोट देहरा हटवाड़ पेयजल योजना को पूरा कर लिया गया है और इससे क्षेत्र के लोगों को भरपूर मात्रा में पेयजल उपलब्ध हो रहा है। 

उन्होंने बताया कि गांव दायरा के लिए उठाऊ पेयजल योजना दायरा का निर्माण एशियन डेवलपमेंट बैंक के माध्यम से 03 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से किया जाएगा और योजना का टैण्डर भी कर दिया गया है और शीघ्र ही निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दायरा गांव में बिजली  और पेयजल जल भंडारण टैंक की समस्या का समाधान शीघ्र कर दिया जाएगा।उन्होंने गगलू हरिजन बस्ती के लिए बनी सड़क में  डंगे और अन्य कार्यों को पूर्ण करने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में ग्रामीण स्तर तक कल्याणकारी योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने तथा सतत विकास लक्ष्यों की पूर्ति की दिशा में किए जा रहे कार्यों की राष्ट्रीय स्तर पर सराहना हो रही है। शिक्षा, सड़क,बिजली, पेयजल, स्वास्थ्य सहित हर क्षेत्र में प्रदेश अग्रणी राज्य बना हुआ है। उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में गत 4 बर्षो में लगभग 150 से अधिक संपर्क मार्गो का निर्माण किया गया है ताकि लोगों को घर द्वार तक बेहतर यातायात की सुविधा उपलब्ध हो सके। 

इस अवसर पर स्थानीय निवासी सुखराम और सुख लाल ने खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग को शाल और टोपी पहनाकर सम्मानित किया।कार्यक्रम के पश्चात उन्होंने ग्राम पंचायत हटवाड़ के गांव दायरा, दीपर खुव्बन में भी लोगों की समस्या को सुना और अधिकतर समस्याओं का मौका पर ही समाधान कर दिया।

उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की और कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने जीवन भर समाज उत्थान व समरसता के कार्य और स्वदेशी भावना को लेकर जीवन भर कार्य किया और देश को आजादी दिलाई हम सभी को उनके बताए रास्ते पर चल कर समाज को उन्नति के पथ पर ले जाना है।

इस अवसर पर भाजपा मंडल उपाध्यक्ष हेमराज, हटवाड़ पंचायत प्रधान राजिद्र ठाकुर, उपप्रधान  राजकुमार, सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग रविंद्र रणौत, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग रतन चौहान, सहायक अभियंता विद्युत राजेश धीमान, कनिष्ठ अभियंता जल शक्ति विभाग राजकुमार,  बूथ अध्यक्ष मुंशी राम, बी.एल.ए. देवी राम शर्मा, पंचायत सदस्य कांता देवी, सुख लाल, सुख राम, हरभज, यशवंत, अमृत लाल, लक्की ठाकुर, शीतला देवी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Exit mobile version