Site icon NewSuperBharat

तंबाकू मुक्त होंगे ज़िला की सभी ग्राम पंचायत और शिक्षण संस्थान

चंबा / 20 मई / न्यू सुपर भारत

ज़िला में सभी शिक्षण संस्थानों और ग्राम पंचायतों को अगले तीन माह के भीतर तंबाकू मुक्त घोषित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष मुहिम के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।तंबाकू मुक्ति के इसी अभियान के तहत आज डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय आयुर्विज्ञान चिकित्सा महाविद्यालय के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम के तहत आज डॉ. सुनील कुमार रैना विभागाध्यक्ष कम्युनिटी मेडिसिन की अगुवाई में स्वास्थ्य खंड तीसा और सलूणी में कार्यक्रम किए गए।

 कार्यक्रम में सेंटर फॉर एडवांसिंग टोबैको कंट्रोल (कैच) ने ‘तंबाकू मुक्त शिक्षण संस्थानों’ और ‘तंबाकू मुक्त पंचायत’ बनाने पर चर्चा की तथा राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम (एनटीसीपी) के तहत तंबाकू सेवन से होने वाले दुष्प्रभावों के प्रति उपस्थित प्रतिभागियों को जागरूक किया।इस दौरान प्रोजेक्ट समन्वयक डॉ साक्षी सुपेहिया ने आए प्रतिभागियों का स्वागत किया साथ ही कैच और उसके तहत की गई पहल पर जानकारी साझा की।

जिला समन्वयक कैच डॉ ऐश्वर्या ने तम्बाकू मुक्त शिक्षण संस्थानों और जिला की पंचायतों को तम्बाकू मुक्त बनाने के उद्देश्य से विशेष प्रस्तुति दी और साथ ही तंबाकू मुक्त चंबा बनाने के लिए प्रेरित भी किया।कार्यक्रम में कैच टीम द्वारा उपस्थित प्रतिभागियों को तंबाकू से मुक्ति पर शपथ दिलाई ओर तंबाकू मुक्त साइन बोर्ड भी वितरित किए।कार्यक्रम में खंड चिकित्सा अधिकारी तीसा डॉ शुभम, खंड चिकित्सा अधिकारी सलूणी डॉ सचिन व हेल्पिंग हैंड एनजीओ के सदस्य सहित अन्य मौजूद रहे।

Exit mobile version