Site icon NewSuperBharat

बनीखेत में आयोजित होगा ज़िला स्तरीय आषाढ़ नाग मेला

चंबा / 16 जून / न्यू सुपर भारत

प्रसिद्ध पर्यटन कस्बे बनीखेत में  ज़िला स्तरीय आषाढ़ नाग मेले का आयोजन 21  से 24  जून तक पधर चौगान में किया जाएगा । मेले के सफल आयोजन को लेकर आज  एसडीएम डलहौजी   अनिल भारद्वाज  की अध्यक्षता में उनके   कार्यालय कक्ष में एक बैठक का आयोजन किया गया । मेले में ज़िला  की  समृद्ध लोक कला एवं संस्कृति  को विशेष अधिमान देने का निर्णय लिया गया । साथ में यह भी निर्णय  लिया  कि मेले के पहले दिन एक भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जाए । दूसरे दिन कुश्ती प्रतियोगिता और तीसरे  व चौथे दिन  सांस्कृतिक संध्या आयोजित की जाए ।

 बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि  निजी और संस्थागत प्रयोजन को आयोजित की जाने वाली विभिन्न सांस्कृतिक,  खेलकूद और अन्य गतिविधियों  का हिस्सा बनाया जाए । एसडीएम अनिल भारद्वाज ने बताया कि मेले के सफल आयोजन को लेकर विभिन्न उप समितियों का गठन किया जाएगा । उप समितियां विभिन्न व्यवस्थाओं का समय पर  निष्पादन सुनिश्चित बनाएंगी । आयोजन से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा के दौरान  सदस्यों ने मेले का आयोजन थीम पर आधारित करने , स्मारिका का प्रकाशन, और  स्थानीय विभिन्न  शैक्षणिक संस्थाओं के विद्यार्थियों द्वारा बहुआयामी गतिविधियां  आयोजित करने का निर्णय लिया । 

इस अवसर पर आयोजन समिति के सदस्य के रूप में सरकारी व गैर सरकारी सदस्यों ने मेले के बेहतर प्रबन्धन के लिए  आवश्यक सुझाव दिये।बैठक में जिला लोक संपर्क अधिकारी सुभाष कटोच, जिला भाषा अधिकारी तुकेश शर्मा, तहसीलदार रमेश चौहान, जिला परिषद सदस्य पवन कुमार, पंचायत समिति सदस्य सलीमा कुमारी, प्रधान व्यापार मंडल विजेंद्र शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत बनीखेत और नाग शनि साईं समिति अध्यक्ष अरुण कुमार, नाग शनि साईं समिति सदस्य विशाल शेखरी सहित विभिन्न पंचायतों,  शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि  विभागीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Exit mobile version