Site icon NewSuperBharat

अरविंद केजरीवाल को भेजा गया तिहाड़ जेल

नई दिल्ली / 1 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

दिल्ली में शराब आबकारी नीति के मामले में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल भेज दिया गया. वे जेल नंबर 2 में अकेले रहेंगे। हाल ही में अरविंद केजरीवाल से जुड़े दो मामलों की सुनवाई अलग-अलग अदालतों में हुई।

राउज एवेन्यू कोर्ट में ईडी ने कहा कि केजरीवाल ने उन्हें बताया कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को विजय नायर रिपोर्ट करता था. अदालत में सुनवाई के दौरान ईडी ने कहा कि पहली बार इस केस में सीएम केजरीवाल ने अपने दो मंत्रियों का नाम लिया है। ईडी ने बकायदा अदालत को बताया कि केजरीवाल ने पूछताछ के दौरान अपने दो मंत्रियों सौरभ भारद्वाज और आतिशी का नाम लिया था। केजरीवाल ने ईडी पूछताछ में कहा कि विजय नायर मुझे नहीं बल्कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करता था। ईडी ने यह भी कहा कि केजरीवाल उनकी मदद नहीं कर रहे हैं और उन्हें गुमराह किया जा रहा है।

ASG राजू ने कहा कि केजरीवाल अपने फोन का पासवर्ड नहीं बता रहे हैं. हम बाद में इनकी ED कस्टडी की मांग करेंगे। ये हमारा अधिकार है। इसके बाद कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

अरविंद केजरीवाल को ED ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। उन्हें 22 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक यानी 7 दिन के लिए रिमांड पर भेज दिया। इसके बाद 28 मार्च की सुनवाई में कोर्ट ने उन्हें 1 अप्रैल तक रिमांड पर भेजा था। आज उन्हें 15 अप्रैल यानी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

Exit mobile version