June 17, 2024

जागरूकता गतिविधियों  के प्रभावी प्रचार-प्रसार में मीडिया की सहभागिता महत्वपूर्ण 

0

चंबा / 20 सितंबर / न्यू सुपर भारत

ज़िला को तंबाकू मुक्त बनाने को लेकर जारी मुहिम के तहत डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय टांडा के तत्वावधान में हिमाचल प्रदेश तंबाकू नियंत्रण प्रगामी केंद्र (कैच)  के तत्वावधान में आज बचत भवन  में एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया । 

कार्यशाला में   ज़िला  मुख्यालय स्तर पर कार्यरत प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक तथा सोशल मीडिया कर्मियों ने भाग लिया । कार्यशाला में वरिष्ठ  पत्रकार बाल कृष्ण पराशर  मुख्य अतिथि तथा प्रधान प्रेस क्लब चंबा दीपक शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।बाल कृष्ण पराशर ने तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के प्रभावी प्रचार-प्रसार में मीडिया कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका बताते हुए सामूहिक भागीदारी के निर्वहन का भरोसा दिया । 

कार्यशाला में प्रेस प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए ज़िला कार्यक्रम अधिकारी स्वास्थ्य डॉ करण हितेषी ने केंद्र  की कार्य प्रणाली की जानकारी प्रदान करते हुए विभिन्न तंबाकू नियंत्रण नियमों  से संबंधित जानकारियां  साझा की । उन्होंने इस दौरान शारीरिक और मानसिक स्तर पर तंबाकू उत्पादों से होने वाली गंभीर दुष्प्रभावों की जानकारी भी प्रदान की । 

साथ में उन्होंने  जागरूकता गतिविधियों  के प्रभावी प्रचार-प्रसार में मीडिया की महत्वपूर्ण सहभागिता उपलब्ध करवाने का मीडिया कर्मियों से आह्वान भी किया। डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय से हिमाचल प्रदेश तंबाकू नियंत्रण प्रगामी केंद्र ( कैच) के   समन्वयक डॉ.ऐश्वर्या ने तंबाकू नियंत्रण को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी।

उन्होंने तंबाकू नियंत्रण  नियमों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की ।  परियोजना समन्वयक डॉ.साक्षी ने तंबाकू मुक्त अभियान में सहयोग देने वाली संस्थाओं एवं कार्य योजना से संबंधित  जानकारियों का व्योरा रखा। इस अवसर पर ज़िला लोक संपर्क अधिकारी खेमचंद चौहान, तकनीकी सहायक राकेश कुमार, प्रचार  सहायक सुशील कुमार भी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *