June 17, 2024

प्रियतु मंडल ने पंचायती विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

0

ऊना / 12 मई / न्यू सुपर भारत

सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज प्रियतु मंडल ने कहा कि ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज के अधिकारी कार्यालय से संबंधित सभी कार्यों को आॅनलाईन करना सुनिश्चित करें। सचिव प्रियतु मंडल ने शुक्रवार को उपायुक्त कार्यालय में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए ये निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे राजस्व प्रबंधन प्रणाली, सेवापुस्तिकाओं, पिछले पांच साल की वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट, सेवापुस्तिकाओं की स्कैनिंग के अतिरिक्त अन्य कार्यों को आॅनलाईन निपटाएं।

उन्होंने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज अधिकारियों को भी सेवापुस्तिकाएं और पिछले पांच वर्षों की वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट, सेवापुस्तिकाओं की स्कैनिंग, जीपीएस के द्वारा पटवारखानों में इंटरनेट की सुविधा से संबंधित सभी कार्यों को आॅनलाईन माह अगस्त तक पूर्ण करने को कहा। बैठक के उपरांत सचिव ने स्वयं सहायता समूहों द्वारा एमसी पार्क के नजदीक सोमभद्रा ब्रांड के उत्पादों की लगाई गई प्रदर्शनी तथा हिमाचल प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत लाभार्थी सपना द्वारा स्वयं संचालित की जा रही फूड वैन का अवलोकन किया। उल्लेखनीय है कि सपना ने आजीविका मिशन के तहत मोबाईल फूड वैन चला रही है जिसमें वह बाजार से कम दरों पर लोगों को खाना खिलाती है जिससे वह अपने परिवार का भरण-पोषण कर रही है।

  बैठक में उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि सचिव महोदय द्वारा दिए गए निर्देशों की अक्षरश अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी। इस मौके पर एडीसी महेंद्र पाल गुर्जर, सहायक आयुक्त वरिंदर शर्मा, जिला राजस्व अधिकारी जोगिन्द्र पटियाल, पीओ डीआरडीए नवीन कुमार, जिला पंचायत अधिकारी श्रवण कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *