Site icon NewSuperBharat

मैगा रोजगार मेले मे 1000 युवाओं को मिला रोजगार – राजेन्द्र गर्ग

बिलासपुर / 30 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

बिलासपुर में आयोजित मैगा रोजगार मेले में लगभग 3000 से अधिक युवाओं ने भाग लिया। विभिन्न क्षेत्रों की 100 से अधिक कम्पन्यिों ने 1000 से अधिक बेरोजगार युवाओं को चयनित कर रोजगार प्रदान किया तथा नियुक्ति पत्र भी प्रदान किए। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के मैदान में चेतना संस्था द्वारा सेफएजुकेट के सहयोग से आयोजित मेगा रोजगार पर्व के समापन समारोह की अध्यक्षता की। उन्होंने युवाओं से आहवान किया कि जिनका चयन इस रोजगार मेले में नही हुआ है वह निराशा न हो।

उन्हें कहा कि बेराजगारी एक ज्वलंत समस्या है जिससे निपटने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है। उन्होंने इस चुनौतीपूर्ण कार्य को हाथ मे लेने के लिए समाज सेवी हरीश नड्डा को बधाई दी जिन्होंने शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करने की दिशा में पहल कर समाज में एक उदाहरण प्रस्तुत किया है।

उन्होंने देश के विभिन्न स्थानों से कम्पनियों के प्रतिनिधियों का सरकार तथा संस्था की ओर से युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए धन्यवाद किया।

समापन अवसर पर चेतना संस्था की संस्थापक मल्लिका नड्डा ने कहा कि रोजगार के क्षेत्र में एक नया आयाम जोड़ने का प्रयास किया है तथा संस्था ने इस चुनौती को स्वीकार कर बेराजगारी की समस्या के समाधान के लिए प्रयास किए हैं।

उन्होंने विभिन्न कम्पनी प्रतिनिधियों का धन्यवाद किया तथा भविष्य में अपनी अपनी कम्पनियों में इिव्यांगजनों के लिए भी कुछ पद आरक्षित रखने का आग्रह किया। उन्होंने सुरक्षा कम्पनी एसआईएस द्वारा बिलासपुर में प्रशिक्षण केन्द्र खोलने तथा बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षित कर उन्हें देश व विदेश में रोजगार उपलब्ध करवाने की घोषणा का स्वागत किया।

चेतना संस्था के सदस्य एवं समाज सेवा हरीश नड्डा ने जिला प्रशासन व रोजगार मेले में आई कम्पनियों के पदाधिकारियों का सहयोग के लिए धन्यवाद किया।

समापन समारोह में  मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, कौशल विकास निगम के प्रदेश समन्वयक नवीन शर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान, नगर परिषद अध्यक्ष कमलेंद्र कश्यप, सेफएजुकेट के महाप्रबंधक कृष्णकांत शर्मा, स्वयंसेवी सागर मेहता, नंद प्रकाश वोहरा और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Exit mobile version